फिल्म ”जया” 9 फरवरी को पूरे भारत मे एक साथ होगी रिलीज

Cover Story Entertainment

भोजपुरी इंडस्ट्री की बहुचर्चित भोजपुरी फिल्म जया जल्द ही सिनेमाघरों में दस्तक देने को तैयार है। इस फिल्म के रिलीजिंग डेट अब सामने आ चुकी है। जी हां कई दिनों से दर्शक इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। दर्शकों के इंतजार को खत्म करते हुए वर्ल्डवाइड रिकार्ड्स के एमडी और फिल्म मेकर रत्नाकर कुमार ने फिल्म के रिलीज की घोषणा कर दी है। भोजपुरी अभिनेत्री माही श्रीवास्तव और बॉलीवुड अभिनेता दया शंकर पांडे के अभिनय से सजी फिल्म जया 9 फरवरी को सिनेमाघरों में प्रदर्शन को तैयार है।
हाल ही में वर्ल्डवाइड रिकार्ड्स से रिलीज भोजपुरी फिल्म जया के ट्रेलर ने सभी को हिला के रख दिया है। इस ट्रेलर में एक ऐसी कहानी का चित्रण किया गया है जो हर किसी के जहां में बैठ गई है। ट्रेलर को रिलीज हुई महज कुछ ही दिनों में 30 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं वही इसे 16 हजार के करीब लाइक्स भी मिल चुके है। जिसे दर्शकों का भरपूर प्यार और दुलार मिल रहा है। 3 मिनट 53 सेकेंड के इस ट्रेलर में आपको दिल छू लेने वाली कहानी की झलक देखने को मिलेगी। कहानी एक जया की है, जिसके दिल में बनारस बसा है। वो लाइफ में कुछ करना चाहती हैं लेकिन समाज की सच्चाई उसका सपना तोड़ देती है। समाज का ओछापन उसे उसकी जाति का एहसास दिलाता है। उसे जिससे प्यार है, वो ऊंची जाति है। इस प्यार के बदल उसे सिवाय तिरस्कार के और कुछ नहीं मिलता है। इसके बाद जया को क्या और कितने संघर्षों से गुजरना पड़ता है, फिल्म यही दिखाती है। जाति भेदभाव के गंभीर मुद्दे को लेकर बनी जया ने हर किसी को ये सोचने पर मजबूर कर दिया है की आज भी समाज में ऐसा कुछ होता है क्या। यह फिल्म महिला समाज और जाति के द्वंद्व पर चोट करती नजर आ रही है। यह फिल्म मनोरंजन के साथ-साथ पुरानी धारणाओं को भी तोड़ने का दावा करती है।
इसको लेकर रत्नाकर कुमार ने कहा कि यह फिल्म 9 फरवरी को पूरे भारत मे एक साथ रिलीज की जा रही है। यह फिल्म समाज के लिहाज से महत्वपूर्ण है। मैं दर्शकों से अपील करूंगा की वे इसे देखने सिनेमाघरों में जरूर आये क्योंकि जया एक ऐसी कहानी है। जो समाज में आज भी हो रहे भेद भाव पर व्यंग करती है। वही इसमें महिला सशक्तिकरण को भी बहुत सुंदर तरीके से माही श्रीवास्तव ने पेश किया है। इसकी कहानी बाकई आम फिल्मों से हट के है।
माही ने कहा कि मेरी फिल्म 9 फरवरी को सिनेमाघरों में आने को तैयार है फ़िल्म में आपको एक बिन ब्याही के संघर्ष की कहानी देखने को मिलेगी। जो आपको हर तरह हिलाकर रख देगी। फिल्म में आपको एक्शन, ड्रामा और रोमांस भी देखने को मिलेगा। वही जया में आपको एक कॉलेज गर्ल से लेकर श्मशान में काम करने वाली महिला की कहानी देखने को मिलेगी।
दया शंकर पांडे ने दर्शकों से फिल्म को सिनेमाघरों में आ कर देखने की अपील की है। अगर अच्छी फिल्मों को दर्शकों सपोर्ट मिलता है, तो जम जैसे कलाकारों को और भी अच्छा काम करने की प्रेरणा मिलती है।

वर्ल्डवाइड चैनल और जितेंद्र गुलाटी प्रस्तुत इस फ़िल्म के निर्माता रत्नाकर कुमार और को प्रोड्यूसर निवेदिता कुमार हैं वही इसके निर्देशन की भागदौड़ धीरू यादव ने संभाल रखी हैं। वही फिल्म को अपने एक अलग विजन के साथ डीओपी समीर सय्यद फिल्माने वाले हैं। और फिल्म का लेखन की जिम्मेदारी एक्टर और राइटर धर्मेंद्र सिंह ने ले रखी है। फिल्म के लिरिक्स समीर सय्यद ने लिखे हैं। फिल्म के पीआरओ ब्रजेश मेहर और रामचंद्र यादव हैं। वही फिल्म का म्यूजिक साहिल खान एंड धीरू यादव, लिरिक्स शकील आज़मी, एग्जेक्यूटिव प्रोड्यूसर राजेश सिरसट, बिज़नेस हेड इमरोज़ अख्तर(मुन्ना), कोरियोग्राफर महेश आचार्य, एडिटर सनी सिंह, डीआई निमेष चौधरी, बैकग्राउंड म्यूजिक एसएस ब्रदर, मिक्सिंग इंजीनियर सरोज शर्मा, वीएफएक्स सोनू मधेसिया,सिंक साउंड शत्रुघ्न सिंह,एसोसिएट डिरेक्टर सतीश दुबे, आर्ट सिकंदर विश्कर्मा एंड चंदन आर्ट, प्रोडक्शन जुबेर शाह, स्टिल फोटोग्राफर पंकज सक्सेना,पब्लिसिटी डिजाइन सागर सिन्हा हैं।
फिल्म में माही श्रीवास्तव, दया शंकर पांडे, सुकेश आनंद, मनु कृष्णा, महेश आचार्य, धर्मेंद्र सिंह, राव रणविजय, ओमी कश्यप, रंभा साहनी, सोनाली मिश्रा, जुबेर शाह, योगेश पांडे, सोनू कुमार, निरंजन चौबे, अनामिका राय, नीरज कुमार सिंह, अनिता तिवारी, राम बिलास सिंह, सरिता सिंह, उत्पल सिंह, अभिषेक सिंह हैं।