प्रदेश के विकास के लिए बिहार के उद्यमियों को बढ़ावा दे रही राज्य सरकार : मंत्री

Politics स्थानीय समाचार

बिहार सरकार के उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ ने कहा कि बिहार के विकास के लिए राज्य सरकार बिहार के उद्यमियों को बढ़ावा दे रही है। प्रदेश के युवा को रोजगार से जोड़ने के लिए सरकार तत्पर  है और इस दिशा में कई महत्वपूर्ण कदम भी उठाए हैं। साथ ही राज्य के जो लोग स्वरोजगार को अपना रहे हैं, सरकार उन्हें भी मदद कर रही है।

उक्त बातें समीर कुमार महासेठ ने राजधानी पटना के पाटलिपुत्र मैदान में डिजनीलैंड मेला का शुभारंभ करते हुए कही। इस अवसर पर उनके साथ मेयर सीता साहू भी मौजूद रही, जिनके साथ संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित एवं फीता काटकर उन्होंने मेले का उद्घाटन किया। इसके बाद अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उद्यमी योजना के तहत रोजगार के लिए बिहार के युवाओं को कई क्षेत्रों को प्रोत्साहित कर रही है साथ ही साथ स्वरोजगार कर रहे लोगों के लिए भी राज्य सरकार ने कई विकल्प उपलब्ध करवाए हैं।

मंत्री ने कहा कि विगत एक वर्षों के कार्यकाल के दौरान उद्योग के क्षेत्र में कई सारे दूरगामी परिणाम हुए हैं, बिहार में हस्तशिल्प, लोक कला, कुटीर उद्योग, लघु उद्योग के प्रोत्साहन के लिए कई सारे आयोजन राज्य सरकार भी करवा रही है। इस अवसर पर मेले के आयोजक मनोज कुमार सिंह, धनंजय सिंह और संग्राम सिंह समेत पूरी आयोजन समिति को आयोजन के लिए शुभकामनाएं एवं धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम का संयोजन मनोज सिंह, धनंजय सिंह एवं संग्राम सिंह ने किया। मौके पर डिप्टी मेयर रश्मि चंद्रवंशी, जेडीयू नेता छोटू सिंह, शशांक शेखर सिन्हा (आप्त सचिव, भाषा अध्यक्ष एवं समाज कल्याण), मधु मंजरी (राष्ट्रीय उपाध्यक्ष), वीआईपी नेता जय सिंह राठौर, डॉ अनिल सिंह (प्रेसिडेंट, पाटलिपुत्र कॉपरेटिव), मो खुर्शीद इकबाल (सचिव, पाटलिपुत्र कॉपरेटिव) इत्यादि मौजूद थे।