निर्माता नंदलाल आर पाण्डेय की दो फिल्मों की शूटिंग अगले माह, 9 फिल्में लगातार पाइपलाइन में .!

Blog Cover Story Entertainment
भोजपुरी फिल्मों के पुराने दिन लद गए जिनमें ये कहा जाने लगा था कि इंडस्ट्री में अब अच्छी फिल्मों का निर्माण नहीं हो रहा है । क्योंकि अब यहां लगातार बड़ी बड़ी फिल्में बनने लगी हैं और इन फिल्मों को पसन्द करने वाला बड़ा समुदाय अब राष्ट्रीय ही नहीं अपितु अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी भोजपुरी फिल्मों की डिमांड बढाने लगा है । इसीलिए अब यहां पर निर्माता निर्देशक बेधड़क होकर एक से बढ़कर एक फिल्में बनाने लगे हैं। अब ऐसे में कोई भी फ़िल्म निर्माता एक साथ नौ फिल्मों का निर्माण कार्य शुरू कर दे तो यह सुनकर आपको आश्चर्य तो अवश्य होगा । हो भी क्यों नहीं !? जब एक ही फ़िल्म बनाने में कई लोगों के पसीने छूट जाते हों वैसे में यदि कोई निर्माता एकसाथ नौ फिल्मों को बनाने की घोषणा कर दे तो यह आश्चर्य होना स्वाभाविक ही है । जी हां हम बात कर रहे हैं सिद्धि एंटरटेनमेंट वर्ल्ड के प्रोपराइटर फ़िल्म निर्माता नंदलाल आर पाण्डेय की । नंदलाल आर पाण्डेय ने पूरी भोजपुरी फ़िल्म जगत में सनसनी मचाते हुए एकसाथ ही नौ फिल्मों का निर्माण कार्य शुरू करने की घोषणा कर दिया है । बीती शाम मुम्बई में इन नौ फिल्मों का शुभ मुहूर्त भी किया गया और आगामी 15 अप्रैल से इन फिल्मों की शूटिंग भी शुरू हो जाएगी । मुम्बई में हुए मुहूर्त के मौके पर इन सभी फिल्मों के कलाकार , तकनीशियन के अलावा फिल्म जगत से कुछ जानी मानी हस्तियॉं भी शामिल हुई । इनमें से अभिनेता शिवम तिवारी , आनंद देव मिश्रा, कुणाल सिंह जी मौजूद रहे ।
आगामी 15 अप्रैल से इन फिल्मों की शूटिंग बनारस में शुरू होगी जिनमें पहले प्रदीप आर शर्मा निर्देशित फिल्म पाण्डेय जी और रुस्तम अली चिश्ती निर्देशित फिल्म सइयाँ जी एमबीबीएस की शूटिंग एकसाथ शुरू होने जा रही है। शुरुआत में इन फिल्मों की शूटिंग उत्तरप्रदेश के धर्मनगरी बनारस , मिर्जापुर और जौनपुर और इनके आसपास के लोकेशन्स पर की जाएगी । नंदलाल आर पाण्डेय निर्मित इस फ़िल्म पाण्डेय जी के मुख्य अभिनेता मनोज आर पाण्डेय हैं ।
मुम्बई में बीती शाम को इन सभी नौ फिल्मों का ग्रैंड मुहूर्त एक साथ हुआ है जो किसी भी फ़िल्म निर्माता/प्रोडक्शन हाउस के लिए एक रिकॉर्ड ही है । और ऐसा भोजपुरी /हिंदी फिल्म जगत में पहली बार ही होने जा रहा है कि किसी भी फ़िल्म निर्माता ने एकसाथ इतने बड़े पैमाने पर फ़िल्म बनाने का ऐलान एकसाथ किया हो । निर्माता नंदलाल आर पाण्डेय भोजपुरी या यूं कहें तो भारतीय फिल्म जगत में ऐसे इकलौते ऐसे फ़िल्म निर्माता बन जाएंगे जिन्होंने एकसाथ नौ फिल्मों का निर्माण कार्य सफलतापूर्वक शुरू किया हो। और इसको सफलतापूर्वक अंजाम तक पहुंचाने के बाद वो किसी रिकॉर्डबुक के हिस्सा बन सकते हैं। फ़िल्म निर्माता नंदलाल आर पाण्डेय ने बताया कि वे लंबे समय से कुछ बड़ी फिल्मों का निर्माण करना चाहते थे लेकिन किसी ना किसी कारण वश किसी बाधा के कारण प्लान आगे बढ़ता गया और इसी क्रम में उनके पास लेखकों द्वारा जमा की जा रही अच्छी कहानियों का एक बेहतरीन संग्रह तैयार हो गया जिनमे से किसी को भी एक समय आने के बाद दूसरे के लिए छोड़ना अच्छा प्रतीत नहीं हुआ, यही कारण है कि हमने एकसाथ नौ फिल्मों के निर्माण का कार्य शुरू कर दिया । ये नौ फिल्में अपनेआप में एक से बढ़कर एक मनोरंजन से भरपूर बेहतरीन गीत संगीतों से सुसज्जित और हर तरह के पारिवारिक मनोरंजन को ध्यानार्थ गढ़ी गई हैं ।
निर्माता नंदलाल आर पाण्डेय द्वारा निर्माण की जा रही नौ फिल्मों के डिटेल कुछ इस प्रकार से हैं । 1 – पाण्डेय जी – कलाकार – मनोज आर पाण्डेय, 2 – बिटिया गंगा मईया के , निर्देशक – दिनेश एस यादव । 3- सइयाँ जी एमबीबीएस , लेखक+ निर्देशक – रुस्तम अली चिश्ती और कालाकार चांदनी दीव्यांती । 4- बहु हमारी जान से प्यारी , निर्दशक – दिनेश एस यादव , 5- दो दीवाने , निर्देशक – शिव कुमार तिवारी , कलाकार – अविनाश साही, राधा सिंह, बंटी सिंह 6 – दिल मे है प्यार तेरा , लेखक + निर्देशक- रुस्तम अली चिश्ती । 7 – दीवाने आपके , निर्देशक – सचिन यादव , कलाकार – आदित्य मोहन और अमित शुक्ला । 8 – कुशल मंगल , निर्देशक – विष्णु शंकर बेलु कालाकार अमरिश सिंह ,काजल यादव और अनन्द देव मिश्रा । 9 – दादी आई लव यू , लेखक निर्देशक – अमित राय । सह निर्माता चन्दा नन्दलाल पांडेय है ।
इन सभी फिल्मों के प्रचार प्रसार का जिम्मा फ़िल्म प्रचारक संजय भूषण पटियाला का है ।