फोटोग्राफी में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए थाईलैंड में सम्मानित हुआ ग्राम बीड का युवा संजय प्रजापत।

Press Release
थाईलैंड में इंटरनेशनल फोटोग्राफी कार्यशाला आयोजित की गई थी। जिसमे पूरे देश से 30 फोटोग्राफर को शामिल होने का अवसर मिला। जिसमे केवल प्रदेश स्तर पर हरदा जिले से ग्राम बीड के रहने वाले युवा संजय प्रजापत को शामिल होने का अवसर मिला था। जिसमे उनके द्वारा अपनी फोटोग्राफी कला के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिये विदेश थाईलैंड में सम्मानित किया गया। विदेशी धरती पर सम्मानित होकर संजय द्वारा हरदा जिले के साथ साथ प्रदेश का भी नाम रोशन किया गया। यह सम्मान उन्हें देश के प्रसिद्ध फोटोग्राफर धर्मेंद्र शर्मा एवं रायपुर के राजा अवस्थी जो सोनी कम्पनी के मेंटर साथ साथ प्रसिद्ध फोटोग्राफर है, के द्वारा शील्ड एवम प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। संजय हरदा जिले के एक छोटे से गांव बीड के रहने वाले एक उभरते हुए फोटोग्राफर है जो अपनी फोटोग्राफी कला के लिए जाने जाते है।
संजय ने बताया कि इस आयोजित कार्यशाला में शामिल होना मेरे लिए गर्व की बात है इस दौरान मेने इन 6 दिनों में देश के विभिन्न राज्यो से आए 30 छायाकारों के साथ अपनी कला का प्रदर्शन किया।
और प्रसिद्ध इंटरनेशनल फोटोग्राफर के सामने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया।कार्यशाला में अपनी खींची गई बेहतरीन तस्वीरें दिखाईं। जिसमें मुझे सम्मानित किया गया। आयोजक धर्मेंद्र शर्मा और राजा अवस्थी द्वारा प्रतिभागियों को कार्यशाला में फोटोशॉप के माध्यम से चित्रों में निखार लाने की विधि के बारे में सिखाया, फोटोग्राफी एवं सिनेमैटोग्राफी एवं नई तकनीक के बारे में जानकारी दी गयी। थाईलैंड के प्रसिद्ध शहर पटाया और बैंकाक के स्थानों की प्राकृतिक सुंदरता को कैमरे में कैद किया। हरदा के संजय को विदेशी धरती पर सम्मानित होने पर उनके पिता संतोष प्रजापत, माता कृष्णा बाई और इष्टमित्रों पवन, जयंत, राजेन्द्र, सचिन अन्य ने खुशी जाहिर की और शुभकामनाएं दी गयी।