देश परिवारवाद से चिढ़ रहा है : रविशंकर प्रसाद

City/ State Cover Story बिहार लोकसभा चुनाव 2024
पटना, 3 अप्रैल। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने आज कहा कि एनडीए का एजेंडा स्पष्ट है। अब तक क्या किया और क्या करेंगे हम बता रहे हैं, लेकिन विपक्ष के पास बिहार के विकास का एजेंडा क्या है, यह उन्हें बताना चाहिए। उन्होंने लालू प्रसाद के सामाजिक न्याय को छलावा बताते हुए कहा कि बिहार में प्रमाणित सामाजिक न्याय मोदी की अगुवाई में ही आएगा , क्योंकि हम समावेशी विकास की बात करते हैं।
भाजपा मीडिया सेंटर में आज एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री श्री प्रसाद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल जमुई आने वाले हैं। उन्होंने कई बार कहा है कि बिना बिहार के विकास के देश का विकास नहीं हो सकता है। पिछली बार जब वे औरंगाबाद, बेगूसराय और बेतिया आये थे तब 85 हजार करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया था।
उन्होंने विपक्ष को लेकर साफ कहा कि वैसे तो आप आने वाले नहीं हैं लेकिन जनता को लुभाने के लिए कुछ तो वादे कर लीजिए। उन्होंने विपक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा कि इनका एजेंडा सिर्फ मोदी का विरोध है और बिहार के लोग इसे अच्छी तरह समझते हैं।
भाजपा के नेता प्रसाद ने सवाल करते हुए आगे कहा कि महागठबंधन के विकास के एजेंडे  बिहार के सभी लोग है या खास जाति के लोग है। उन्होंने कहा कि बिहार के लोग लालू प्रसाद की सरकार देखी है जब सड़कें उन्हीं इलाकों में बनती थी, जहां इनके वोटर थे। दूसरी ओर मोदी की सरकार में कोरोना का टीका सभी को दिया गया और राशन सभी को दिया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि यह समावेशी विकास है।  हमने समावेशी विकास किया है और आगे भी करेंगे। उन्होंने लालू प्रसाद को परिवारवाद को लेकर आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वे किसे मुख्यमंत्री बनाते है या किसे चुनाव लड़वाते हैं, यह उनका विषय है , लेकिन क्या साधारण कार्यकर्ता या साधारण विधायक को वे मुख्यमंत्री बनाने की बात करेंगे। उन्होंने कहा कि वे सामाजिक न्याय के नाम पर लोगों को छलते हैं। उनके दल  में तो कई अल्पसंख्यक समाज के लोग हैं, क्या वे अल्पसंख्यक मुख्यमंत्री बनाने की सोच सकते हैं। उन्होंने कहा कि आज देश परिवारवाद से चिढ़ रहा है।
उन्होंने साफ लहजे में कहा कि हम प्रमाणिक विकास रखेंगे, जिसमें आर्थिक और सामाजिक विकास होगा और यह सिर्फ मोदी के अगुआई में ही आएगा। उन्होंने विकास योजनाओं का हवाला देते हुए कहा कि एन एच का जाल बिछा, पटना में मेट्रो का काम चल रहा है, वंदे भारत ट्रेन चली। प्रधानमंत्री कहते भी है कि अगर वे किसी योजनाओं का शिलान्यास कर रहे हैं तो उद्घाटन भी वही करेंगे। आज पटना में गंगा नदी पर कई पुल बन रहे हैं।
उन्होंने राजद और कांग्रेस से विकास का एजेंडा को लेकर सवाल किया कि आपके पास क्या एजेंडा है। एनडीए बिहार के विकास का प्रमाणिक एजेंडा लेकर चल रहा है। विरोधियों को सीखने की नसीहत देते हुए उन्होंने कहा कि केवल संवैधानिक संस्थाओं पर अंगुली उठाने से नहीं होगा।  उन्होंने विरोधियों के ईवीएम पर सवाल उठाए जाने को लेकर कहा कि लोग उनको वोट दें तो ईवीएम ठीक और हमें दे तो गलत। उन्होंने विरोधियों के फिजूल तर्क को हताशा बताते हुए कहा कि अगर लोग उन्हें वोट न दें तो हम क्या करें।
उन्होंने कहा कि मोदी जी आज गरीबों, पिछड़ों, अति पिछड़ों को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। आज हमारे पास नीति, नियत और नेता भी है। सनातन और प्रभु राम का सम्मान भी है। आज हमें भारत के लोकतंत्र पर नाज है। उन्होंने विश्वास जताया कि प्रधानमंत्री कल बिहार के जमुई आएंगे और हम बिहार में 40 की 40 सीट पर जीत दर्ज करेंगे।
इस प्रेस वार्ता में प्रदेश मीडिया संयोजक दानिश इकबाल, संजीव मिश्रा, उषा विद्यार्थी,अमित प्रकाश बबलू, धनन्जय गिरी उपस्थित रहे।