बॉलीवुड के भविष्य को लेकर निराश हैं Nawazuddin Siddiqui

Cover Story Entertainment

Nawazuddin Siddiqui: नवाजुद्दीन सिद्दीकी इन दिनों अपने साउथ डेब्यू को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. वो जल्द ही तेलुगु फिल्म ‘सैंधव’ में नजर आ रहे हैं. इसी बीच उन्होंने बॉलीवुड के भविष्य को लेकर अपनी निराशा जाहिर की है. साथ ही उन्होंने अपने अभिनय को लेकर भी खुलकर बात की.

Nawazuddin Siddiqui On Bollywood: बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार नवाजुद्दीन सिद्दीकी इ्न दिनों अपनी तेलुगु फिल्म ‘सैंधव’ (Saindhav) को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. फिल्म में उनके साथ सुपरस्टार वेंकटेश (Venkatesh) नजर आ रहे हैं. इस फिल्म से नवाज ने अपना पहला साउथ डेब्यू किया है. फिल्म को दर्शकों का मिक्स रिएक्शन मिल रहा है. अपने दमदार अभिनय के लिए पहचाने जाने वाले नवाज ने हाल ही में बॉलीवुड के आने वाले भविष्य को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है.

ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे के साथ बातचीत में नवाज ने बॉलीवुड को लेकर अपनी निराशा जाहिर की है. उन्होंने कहा, ‘उन्हें कमर्शियल सिनेमा पसंद है, लेकिन उन्हें इस बात का दुख है कि ये एकमात्र ऐसा सिनेमा है जो आज चल रहा है’. एक्टर ने आगे कहा, ‘वे बॉलीवुड के भविष्य को लेकर काफी ‘निराश’ हैं’. साथ ही एक्टर ने 80 से 90 के दशक और आज के बॉलीवुड के बीच में अंतर को लेकर भी बात की और कहा, ‘आज भी पहले जैसी फिल्में बन रही हैं. बस एक्टर, कपड़े और मेकअप बदला है’.

बॉलीवड के भिवष्य को लेकर निराश हैं नवाज

जब एक्टर से आज के सिनेमा और 90 के दशक के सिनेमा के बारे में पूछा गया तो इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ‘एक जैसी फिल्में बन रही हैं. बस अलग-अलग एक्टर्स, ड्रेसिंग सेंस और मेकअप के साथ. मैं भविष्य को लेकर सचमुच निराश हूं. बहुत से लोग आशावादी हैं, लेकिन ये बिल्कुल साफ है कि दर्शक एक खास तरह की फिल्म देखना पसंद करते हैं, जो अच्छी बात है. उन्हें जरूर देखनी चाहिए, लेकिन हर तरह के सिनेमा को जीवित रहना चाहिए, जो नहीं हो रहा है’.

‘अभिनय का करूं तो मर जाऊंगा’ – नवाज

अपने अभिनय के बारे में बात करते हुए एक्टर ने कहा, ‘मैं जिनके साथ काम करता हूं वो मेरे साथ दोबारा काम करना चाहते हैं. मैं एक बात मानने वाला एक्टर हूं. मैं फिल्मों हर तरह का काम कर लेता हूं. एक्टिंग मेरी जिंदगी है. इससे मुझे खुशी मिलती है और मुझे इस पर गर्व है’. नवाज ने आगे बात करते हुए कहा, ‘अगर आप मुझसे कहें कि मैं अब एक्टिंग नहीं कर सकता तो शायद मैं मर जाऊं. मैं इस तरह से एक्टिंग से जुड़ा हुआ हूं. मेरी कैमरे के पीछे कोई जिंदगी नहीं है और मैं ऐसा चाहता भी नहीं हूं’.