Mahavir cancer institute) ने रमजान के पाक महीने के आखिरी लम्हों में रोजेदारों के लिए दावत-ए- इफ्तार का आयोजन किया

City/ State Cover Story Press Release धर्म/अध्यात्म बिहार

महावीर मंदिर पटना द्वारा संचालित महावीर कैंसर संस्थान (Mahavir cancer institute) ने रमजान के पाक महीने के आखिरी लम्हों में रोजेदारों के लिए दावत-ए- इफ्तार का आयोजन किया गया.इसमें पटना के विभिन्न हिस्सों से,खासकर फुलवारी शरीफ से 300 से अधिक संख्या में रोजेदार मुस्लिम धर्मावलंबियों ने एक साथ रोजा खोल कर आपसी भाई चारे सौहार्द का पैगाम पेश किया.

संस्थान के चिकित्सा अधीक्षक डा० एल० बी० सिंह ने अपने स्वागत भाषण में इफ्तार में शरीक लोगों को खिताब करते हुए कहा कि संस्थान विगत कई वर्षों से रोजेदारों के साथ मिल बैठकर इफ्तार करते आ रहे हैं. इससे दिली सुकून मिलती है. उन्होंने कहा इससे आपसी भाईचारे का संदेश जाता है और सौहार्दपूर्ण वातावरण का निर्माण होता है. उन्होंने कहा कि अस्पताल के नींव लेने से लेकर अब तक मुस्लिम समुदाय का काफी सहयोग मिलता रहा है.

इस मौके पर अस्पताल के मुस्लिम मरीज और उनके परिजन के लिए विशेष रूप इफ्तार कराया गया. उन्होंने कहा कि रमजान के रोजे बुराइयों से दूर रहने के साथ ही हर तरह के नशाखोरी को पूरी तरह नकार देने, पूरे जीवन नशीले पदार्थों से तौबा करने की सीख देता है. कैंसर का रोग सबसे ज्यादा तंबाकू और नशीले पदार्थों के सेवन करने से समाज में फैल रहा है. ऐसे में रमजान का महीना का लिया गया संकल्प सभी लोग अपने जीवन में उतारें तो कैंसर को हम लोग आसानी से हरा सकते हैं जीवन से दूर भगा सकते हैं.

इस मौके पर उपस्थित ऑल इंडिया मिल्ली कौंसिल के उपाध्यक्ष मौलाना अनिसुर रहमान कासमी ने कहा कि महावीर कैंसर संस्थान एक ऐसा अस्पताल है जो कि सभी धर्मों के लोगों को निःस्वार्थ सेवा करता है. उन्होंने अस्पताल में सभी कार्यरत कर्मियों को सेवा के लिए बधाई दी.

दावत-ए-इफ्तार में मुख्य रूप से दानिस साहब, वरीय आई.ए.एस एम. ए. इब्राहिम, पूर्व विधायक इजहार अहमद , पूर्व उपसभापति सलीम परवेज,सुन्नी वक्फ बोर्ड के मोहम्मद इर्शादुल्हा , सिया वाक्फ बोर्ड के अफजल अब्बास , अनीसुर रहमान कासमी , कई पूर्व मंत्री एवं विधायक सहित मुस्लिम समुदाय के प्रबुद्ध नागरिक सहित संस्थान के शासी निकाय के सदस्य वासुदेव राम, निदेशक (प्रशा.) डा० विश्वजीत सन्याल, डा० राजीव कुमार सहित संस्थान के वरीय चिकित्सक एवं कर्मचारी शिरकत किए और इफ्तार में एक साथ रोजेदारों के साथ रोजा खोलकर आपसी मिल्लत का पैगाम दिया. महावीर मन्दिर ट्रस्ट के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने सभी मुस्लिम भाइयों एवं बहनों को इस मौके पर बधाई दी एवं उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिए.