Lok Sabha Elections 2024: ‘मैं बीजेपी में रहकर खुश हूं’, वरुण का टिकट कटने के बीच बोलीं मेनका गांधी

City/ State Cover Story Politics स्थानीय समाचार

लाइव एक्सप्रेस . Maneka Gandhi Sultanpur Visit: अपने लोकसभा क्षेत्र सुल्तानपुर के दौरे पर पहुंची बीजेपी उम्मीदवार मेनका गांधी 10 दिनों में 101 गांवों में जाएंगी और जनता से वोट मांगेगीं.

Maneka Gandhi On Varun Gandhi: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को मतदान होना है. उत्तर प्रदेश की पीलीभीत लोकसभा सीट से इस बार वरुण गांधी को टिकट नहीं दिया गया है. मामले पर उनकी मां आर सुल्तानपुर से बीजेपी उम्मीदवार मेनका गांधी ने कहा कि वो बीजेपी में रहकर खुश हैं.

सुल्तानपुर में 10 दिनों के दौरे पर पहुंची मेनका गांधी ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, “मुझे बहुत खुशी है कि मैं बीजेपी में हूं. टिकट देने के लिए मैं पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा का धन्यवाद करती हूं. टिकटों की घोषणा देरी से हुई तो इसलिए दुविधा थी कि मैं सुल्तानपुर से लड़ूंगी या पीलीभीत से. पार्टी ने अब जो फैसला लिया है उसके लिए मैं आभारी हूं. मैं बहुत खुश हूं कि मैं फिर सुल्तानपुर वापस आ गई क्योंकि इस जगह का इतिहास है कि सुल्तानपुर से कोई भी सांसद दोबारा पावर में नहीं आया है.”

वरुण गांधी पर क्या बोलीं मेनका गांधी?

वरुण गांधी की पीलीभीत से टिकट कटने को लेकर जब उनसे सवाल किया गया तो मेनका गांधी ने कहा, “उनसे पूछें कि वो क्या करना चाहते हं. हम चुनाव के बाद इस पर विचार करेंगे. अभी समय है.” दरअसल, इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी को टिकट नहीं दिया है. उनकी जगह यूपी में कैबिनेट मंत्री जितन प्रसाद को टिकट दिया गया है.

101 गावों का दौरा करेंगी मेनका गांधी

मेनका गांधी के सुल्तानपुर दौरे की बात करें तो वो पूरे लोकसभा क्षेत्र के 101 गांवों का दौरा करेंगी. कटका गुप्तारगंज, तातियानगर, टेढुई, गोलाघाट, शाहगंज चौराहा, दरियापुर तिराहा और पयागीपुर चौराहा जैसी जगहों पर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. उन्होंने श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीन दयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर भी श्रद्धासुमन अर्पित किए.