Lok Sabha Election 2024: ‘नीतीश बाबू की मानसिक और शारीरिक स्थिति ठीक नहीं…’ INDIA का संयोजक न बनने पर RCP सिंह का वार

City/ State Cover Story Politics स्थानीय समाचार

Lok Sabha Election 2024: I.N.D.I.A गठबंधन की वर्चुअल बैठक में नीतीश कुमार ने संयोजक बनने से इनकार कर दिया. जिसको लेकर आरसीपी सिंह ने विपक्षी गठबंधन और नीतीश कुमार पर निशाना साधा है.

Bihar News: जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने I.N.D.I.A गठबंधन का संयोजक बनने से इनकार कर दिया है. जिसको लेकर अब विभिन्न राजनीतिक पार्टियों की प्रतिक्रिया सामने आ रही है. पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार की आज जो स्थिति है शारीरिक और मानसिक रूप से वो किसी भी उत्तरदायित्व का कैसे निर्वहन कर सकते है. ये तो बिहार है जो सब झेल रहा है. आरसीपी सिंह ने कहा नीतीश कुमार की अब ऐसी कोई स्थिति नहीं है वो किसी भी महत्वपूर्ण दायित्व को निभा सके.

‘I.N.D.I.A गठबंधन पर आरसीपी सिंह का निशाना’पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने I.N.D.I.A गठबंधन को लेकर कहा कि ना यहां ताल है और ना यहां मेल है, इनका ताल और मेल कभी नहीं होगा. तालमेल के लिए जरूरी है आपकी सोच में, आपकी विचारधारा और आपके कार्यक्रम में एकरूपता हो, समझदारी हो, लेकिन वो होगा कैसे, अलग-अलग एजेंडा, अलग-अलग सोच. किसी को अपना वंश चलना है तो किसी को अपना परिवार आगे बढ़ना है. भ्रष्टाचार में लिप्त है उसको बचाना है. तो कैसे लोग एक जगह आ सकते है.

‘नीतीश कुमार सामंजस्य स्थापित करने की स्थिति में नहीं’
आरसीपी सिंह ने नीतीश कुमार के संयोजक बनने से इनकार करने पर आगे कहा कि संयोजक का काम जितनी भी दल है उनके बीच में सामंजस्य स्थापित करना काम है इस हिसाब से नीतीश कुमार की ऐसी स्थिति नहीं है कि लोगों के बीच सामंजस्य स्थापित कर सके. उनकों जब माइक दिया जाए तो वो कुछ भी बोल सकते है, ये उनकों भी पता नहीं है कि क्या बोल दें. शारीरिक रूप से सक्षम और मानसिक रूप से अलर्ट नहीं है तो कैसे किसी पद का निर्वहन कर सकते है.

आपको बता दें कि शनिवार को I.N.D.I.A गठबंधन की वर्चुअल बैठक हुई थी. जिसमें नीतीश कुमार ने I.N.D.I.A गठबंधन का संयोजक बनने से इनकार कर दिया. उनकी तरफ से साफ तौर पर कहा गया कि किसी पद में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है.