थिएटर बैकग्राउंड रखना हीरो राजन कुमार के लिए वरदान सिद्ध हुआ

Blog स्थानीय समाचार
राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय, दिल्ली के सहयोग से संचालित हिमाचल सांस्कृतिक शोध संस्थान (मंडी) की सिल्वर जुबली के अवसर पर इसके प्रथम बैच के छात्रों द्वारा मुंबई के मड आइलैंड में एक शानदार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। थिएटर बैकग्राउंड रखने वाले हीरो राजन कुमार उसके प्रवक्ता हैं। उन्होंने इस अवसर पर अभिनेताओं के लिए बेहतर हालात कैसे पैदा किए जाएं इस संदर्भ में बात रखी।
इस अवसर पर अजय श्रीवास्तव, हैप्पी शर्मा और मनीष अरोड़ा के साथ सौ के आस पास कलाकार मौजूद थे।
अभिनेता राजन कुमार हमेशा एक्टर्स के अधिकारों की बात करते हैं। उन्हें उनके हक दिलवाने के लिए वह प्रयासरत्त होते हैं। मंडी हिमाचल प्रदेश से हर साल युवा अभिनेता, कलाकार मुम्बई आते हैं और राजन कुमार चाहते हैं कि उन्हें सही दिशा निर्देश और मार्गदर्शन मिले। मुंबई इंडियन क्लब में
प्रेसिडेंट गगन जी और सचिव अम्या कश्यप हैं।
उल्लेखनीय है कि राजकुमार को थिएटर बैकग्राउंड का काफी लाभ मिला है। राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय कमेटी द्वारा चयन होने के बाद मंडी हिमाचल प्रदेश में रंगमंच में डिप्लोमा करने के बाद उन्होंने कई नाटकों में काम करने का अनुभव हासिल किया। भारत रंग महोत्सव में उनका नाटक बालचरित , मृगतृष्णा, हयवदन लगातार तीन वर्ष मुख्य अभिनेता के तौर पर उनकी प्रस्तुति सराहनीय रही है। इसी बीच अभिनेता राजन कुमार ने चार्ली चैप्लिन द्वितीय के किरदार को जीना शुरू किया। 1998 में राजन कुमार को छाऊ नृत्य के लिए भारत सरकार से नेशनल अवार्ड मिला था। छाऊ नृत्य ड्रामा और फिजिकल एक्टिविटी को समाहित करके उन्होंने चार्ली चैपलिन 2 के रूप में शोहरत हासिल की और लगातार वह लाइव शोज़ करते आ रहे हैं। दुनिया भर में इनके लाखों फैन्स हैं। 3 घन्टे के मेकअप और गेटअप के बाद जब राजन कुमार लोगों के सामने होते हैं तो दर्शक चार्ली चैपलिन 2 की दीवानी बन जाती है। 5 हजार से अधिक लाइव शोज़ करने की वजह से उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है।