फ़िल्म अभिनेत्री रविरा भारद्वाज को मिला दादा साहेब फाल्के अवार्ड

Entertainment

खूबसूरत अभिनेत्री रविरा भारद्वाज को दादा साहब फाल्के इंडियन टेलिविजन अवॉर्ड से नवाजा गया इस अवसर पर उन्होंने मीडिया से बातचीत भी की और आपने बारे मे बताया आपको बतादे रविरा बचपन से ही बहुत उत्कृत्र थी, हमेशा स्कूल और कॉलज में टॉपर रही है l 12वीं कक्षा CBSE में 96.4% प्राप्त किया, और JEE Mains परीक्षा में 14571 रैंक हासिल किया, जिसके कारण Sardar Vallabhbhai National Institute of Technology, Surat में प्रवेश मिला। सिविल इंजीनियरिंग में बहुत रुचि थी क्योंकि ये एक अच्छी डिज़ाइनर थी,इसलिए अभिनेत्री रविरा SVNIT में इसी शाखा को चुना। वे एक ऑल-राउंडर छात्रा थी जो पढ़ाई के साथ-साथ अन्य पाठ्यक्रमिक गतिविधियों और खेल में भी अच्छी हमेशा आगे रही है l

अभिनेत्री रविरा मनोरंजन उद्योग में करियर के रूप में, एक खूबसूरत बॉलीवुड अदाकारा है l लास्ट ईयर एक साथ दो मुख्य फ़िल्में थीं।
उनमें से एक “ऐसा क्यों” थी, जो कि MX Player, Jio Cinema, Airtel Xstream, Hungama Play, और Vi Movies जैसे शीर्ष 5 OTT प्लेटफ़ॉर्मों पर रिलीज़ हुई, और दूसरी “Listen 2 Dil” थी, जो कि उर्बन गुजराती फ़ीचर फ़िल्म थी और वह 100 दिनों से अधिक सिनेमाघरों में चल रही हैl
और वही एक ZEE TV YouTube चैनल पर रिलीज़ हुआ l तथा एक वायरल वेब शो से आया है, “बेटा हमसे ना हो पायेगा,” जिसमें इन्होने भारती सिंह और जय भानुशाली के साथ मुख्य भूमिका निभाई। इस वेब शो ने सभी सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म्स पर 90 मिलियन से ज़्यादा बार देखा जाने वाला है और इससे मुझे बड़ी लोकप्रियता मिली। रविरा एक सफल मॉडल भी है और “मिस गुजरात” और “मिस बोगमलो क्वीन (गोवा)” जैसे खिताब जीत चुकी है । वैसे इन्होने उत्तराखंड फैशन सप्ताह 2021 में शोस्टॉपर की भूमिका भी निभाई थी।
रविरा का कहना है दादासाहेब फाल्के पुरस्कार मेरे जीवन का एक अत्यंत महत्वपूर्ण और गर्वशील पल है। इस पुरस्कार को प्राप्त करने पर मुझे बहुत गर्व और खुशी हो रही है, क्योंकि यह मेरे लिए एक बड़ा सम्मान है और यह साबित करता है कि मेहनत और संघर्ष कभी भी अपरिश्रमित नहीं जाते।

दादासाहेब फाल्के पुरस्कार भारतीय सिनेमा में उत्कृष्टता को प्रमोट करने और प्राशंसा करने का महत्वपूर्ण प्लेटफ़ॉर्म है, और इसे प्राप्त करने से मेरे लिए एक सपने का पूरा होने का आभास हो रहा है। यह मेरे कौशल, संघर्ष, और समर्पण का परिणाम है, और मेरे परिवार और समर्थकों के साथ की गई मेहनत का परिणाम भी है।

मेरे लिए यह पुरस्कार एक महत्वपूर्ण मिलकर की कड़ी मेहनत और समर्पण की प्रतिष्ठा है, और यह मुझे और भी अधिक उत्साहित करता है कि मैं अपने काम में और भी अधिक सफलता प्राप्त कर सकती हूं। इसके साथ ही, यह मेरे लिए और भी बड़ी जिम्मेदारियों का परिचयक है, और मैं इसे सावधानीपूर्वक और संवाद से निभाने का प्रतिबद्ध हूं।
उन्होंने पहले भी बताया था मेरा फ़ेम मेरे एक ZEE TV YouTube चैनल पर रिलीज़ हुआ एक वायरल वेब शो से आया है, “बेटा हमसे ना हो पायेगा,” जिसमें मैंने भारती सिंह और जय भानुशाली के साथ मुख्य भूमिका निभाई। इस वेब शो ने सभी सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म्स पर 90 मिलियन से ज़्यादा बार देखा जाने वाला है और इससे मुझे बड़ी लोकप्रियता मिली। उसी के दम पर आज इस मुकाम पर पहुंची है ऐसा उनका मानना है l

भविष्य के प्लान्स में एक अभिनेत्री के रूप में और भी अधिक मजबूत और प्रशंसाग्रस्त काम करने का इरादा है। विभिन्न जाने-माने निर्माताओं और निर्देशकों के साथ काम करने का और अपनी कौशल में सुधार करने का प्रतिबद्ध रखती है । रविरा का उद्देश्य हमेशा अच्छे और चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं में अपना स्थान बनाना है।
कुछ बेबसीरीज पर भी काम कर रही है,जो की बहुत ही धमाल मचाने वाला है l
जल्द ही एक म्यूजिक विडिओ रिलीज होने वाला है तो ऑडियंस का बहुत प्यार मिलेगा

वे इस सफलता का पूरा श्रेय आपने माता-पिता को देती है। उन्होंने मेरे जीवन में मार्गदर्शन और समर्थन प्रदान किया है। उनका आशीर्वाद और स्नेह हमेशा मेरे साथ रहा है और मुझे उनके साथ होने पर गर्व है। वे मेरे सफलता के पीछे की ताक़त हैं।