कश्मीर को सभी लोगों ने बस एक पहेली की तरह समझा और इस्तेमाल किया है – दर्शील सफारी ।

Entertainment

मुम्बई से सटे पहाड़ियों के बीच लोनावाला में आजकल कश्मीर – एनिग्मा ऑफ पैराडाइज फ़िल्म की शूटिंग चल रही है । इस फ़िल्म का यह तीसरा शेड्यूल है । आज यहां अभिनेता दर्शील सफारी , रामगोपाल बजाज और विनीत शर्मा का सीक्वेंस शूट हो रहा है, इसके पहले इस फ़िल्म को कश्मीर के श्रीनगर, पुलवामा और कश्मीर के लोकल लोकेशन्स पर भी शूट किया गया है । इस फ़िल्म में तारे जमीं पर से फेमस हुए अभिनेता दर्शील सफारी मुख्य किरदार में सामने आने वाले हैं । उन्होंने इस फ़िल्म के बारे में बात करते हुए बताया कि वो इस फ़िल्म में कश्मीर के बच्चे का कैरेक्टर करके बेहद गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं । वो एक ऐसे बच्चे का किरदार कर रहे हैं जिसका जन्म के तुरंत बाद से ही माहौल बिगड़ा हुआ रहता है, उसके दिमाग मे उलजुलूल बातें भरी हुई रहती हैं। लेकिन वो बच्चा कैसे उन सभी हालातों से ट्रांसफॉर्मेशन पाता है और कैसे निकलकर बाकी दुनिया को एक्सप्लोर करता है यही इस कहानी की विशेषता है । कश्मीर के बारे में जो लोगों ने सिर्फ आतंकवाद की थ्योरी गढ़ रखी है वैसे लोगों का शायद कॉन्सेप्ट और परसेप्शन ही इस फ़िल्म को देखने के बाद में बदल जाये । बतौर दर्शील सफारी यह कश्मीर आज़ादी के इतने सालों बाद भी एक पहेली बनकर रह गई है । हमें इस पहेली को ही सुलझाना है । इसी के लिए हम कश्मीर के इतिहास को फिक्शन के साथ मिलाकर दिखाने का प्रयोग पहली बार कर रहे हैं। हम इस फ़िल्म में 1947 में जो हुआ वो भी दिखाने वाले हैं। और इसके बाद कि घटनाओं के बारे में उसके इफ़ेक्ट के बारे में भी आम दर्शकों को इस फ़िल्म के जरिए बताने वाले हैं ।
इस फ़िल्म कश्मीर एनिग्मा ऑफ पैराडाइज का निर्देशन अतुल गर्ग कर रहे हैं , निर्देशक अतुल गर्ग के बारे में बात करते हुए दर्शील सफारी ने बताया कि अतुल जी एक मंझे और सुलझे हुए निर्देशक हैं, वे अभिनेताओं के कम्फर्ट का बहुत ख़्याल रखते हैं । उनके साथ काम करने का एक अलग ही अनुभव होता है । कभी भी वो एक्टिंग को बोझ नहीं बनने देते , वे एक्टर से वो निकलवा लेते हैं जो उनको जरूरत होती है । उनके साथ काम करने में बहुत ही आनन्द आ रहा है ।
इटरनल फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले बन रही हिंदी फिल्म कश्मीर – एनिग्मा ऑफ पैराडाइज का निर्देशन अतुल गर्ग ने किया है। इस फिल्म के सिनेमेटोग्राफी फसाहत खान कर रहे हैं , प्रोडक्शन डिजाइनर- श्री नायर हैं वहीं एक्शन डायरेक्टर- सुनील रोड्रिग्स हैं । इस फ़िल्म के प्रचारक संजय भूषण पटियाला है।
फिल्म कश्मीर – एनिग्मा ऑफ पैराडाइज में अभिनय किया है – दर्शील सफारी,रजनीश दुग्गल,इनामुलहक,आकांक्षा पुरी,सज्जाद डेलाफ्रूज, रामगोपाल बजाज,अध्ययन सुमन,एम के रैना,आरिफ़ ज़कारिया,पवन चोपड़ा,अमित बहल,महेश बलराज, प्रणीत भट्ट,डेलबर आर्या,निहारिका रायजादा तथा मीर सरवर इत्यादि ने ।