सीएम नीतीश से मिले CPI महासचिव डी राजा

Blog Cover Story Politics

महागठबंधन के घटक दलों के बीच बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर मंथन चल रहा है. उसी के तहत सोमवार की शाम को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव डी राजा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने सीएम आवास पहुंचे. मुख्यमंत्री आवास में नीतीश कुमार और डी राजा के बीच लगभग आधे घंटे से भी अधिक समय तक बातचीत हुई है. हालांकि बातचीत के बाद जब डी राजा मुख्यमंत्री आवास से बाहर निकले तो उन्होंने मीडिया से बातचीत नहीं की.

जदयू नेताओं की तरफ से लगातार बयान दिया जा रहा है कि कांग्रेस और वामपंथी दल राजद से सीट के लिए बातचीत करें. आरजेडी से जदयू बातचीत करेगी. जदयू नेताओं की तरफ से यह भी कहा जा रहा है कि 2019 में जिन 16 सीटों पर जदयू उम्मीदवारों की जीत हुई है, सभी सीटिंग सीट जदयू के पास ही रहेगी. इसी बयान के बाद महागठबंधन खेमे में बेचैनी बढ़ी है. ऐसे कांग्रेस नेता ने दिल्ली में राजद के साथ बातचीत की भी

महागठबंधन में कांग्रेस भी 10 से 12 सीट की मांग कर रही है, तो वहीं वामपंथी दल भी पांच सीटों की मांग कर रहे हैं. आरजेडी भी विधायकों के हिसाब से अधिक सीट की दावेदारी कर रही है. जबकि जदयू अपनी सीटिंग सीट छोड़ने के लिए तैयार नहीं है. इसी कारण महागठबंधन के अंदर सीट शेयरिंग का पेंच उलझता जा रहा है. डी राजा की नीतीश कुमार से मुलाकात सीट शेयरिंग को लेकर ही हुई है. इसको लेकर दोनों तरफ से आधिकारिक बयान अभी तक नहीं आया है.