पटना में सम्मानित हुए बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) के टॉपर

Health

पटना, जनवरी 27, 2024 : 68वीं बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की परीक्षा की अंतिम परिणाम सूची में स्थान पाने वाले टॉपर्स को आज पटना में आयोजित एक सेमिनार के दौरान सम्मानित किया गया। यह सेमिनार आज पीडब्लू ओनली आईएएस के पटना सेंटर पर आयोजित किया गया, जिसमें सौरव रंजन (रैंक 5), आकाश कुमार (रैंक 9), स्मृति आनंद (रैंक 29), अनुप्रिया कुमारी (रैंक 49) सहित 68वीं बीपीएससी परीक्षा के लगभग 10 टॉपर को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों ने अपने अनुभव भी बीपीएससी तैयारी छात्रों से साझा की।

इस ऊर्जावान सेमिनार का मुख्य उद्देश्य युवा अभ्यर्थियों को बीपीएससी तैयारी से जुड़े टॉपर्स के निजी अनुभव व अन्य जानकारियाँ प्राप्त करने का अवसर प्रदान करना था, ताकि वे एक ईमानदार अभ्यर्थी होने के नाते परीक्षा की तैयारी से जुड़े आवश्यक तथ्यों की बारीकियों को सीख सकें। बीपीएससी की यात्रा के दौरान आने वाली अप्रत्याशित चुनौतियों को केवल वे ही समझ सकते हैं, जो स्वयं इससे गुजरे हैं और वे ही युवा अभ्यर्थियों को सर्वोत्तम/उचित मार्गदर्शन प्रदान कर सकते हैं। यही कारण है कि पीडब्लू ओनली आईएएस ने इसे एक इंटरैक्टिव सत्र बनाया, जहाँ अभ्यर्थियों ने परीक्षा से जुड़ी अपनी आशंकाओं को टॉपर्स के सामने रखा और टॉपर्स ने ने अनुभवों के आधार पर छात्रों को उचित समाधान एवं मार्गदर्शन प्रदान किए।

दिल्ली में सिविल सेवा उम्मीदवारों को मार्गदर्शन देने के उल्लेखनीय अनुभव के बाद, पीडब्लू ओनली आईएएस अब अपने क्षेत्रीय सेंटर्स पटना और लखनऊ में बहुत ही कम लागत पर यूपीएससी और राज्य पीएससी परीक्षा की तैयारी के लिए गुणवत्तापूर्ण पाठ्यक्रम प्रदान कर रहा है। पिछले 3 वर्षों में पीडब्लू ओनली आईएएस ने अपने विभिन्न गाइडेंस कार्यक्रमों के माध्यम से 900 से अधिक टॉपर्स को मार्गदर्शन प्रदान किए हैं, इस मिशन में पीडब्लू ओनली आईएएस के सीईओ सुमित रेवड़ी  की सक्रिय भूमिका रही है, जिन्हें सिविल सेवा परीक्षा गाइडेंस  के क्षेत्र में 8 वर्ष से अधिक का अनुभव प्राप्त है और इस दौरान उन्होंने अभ्यर्थियों को उनके कठिन तथा ईमानदार प्रयासों के माध्यम से सिविल सेवा में शीर्ष पद अर्जित करने हेतु आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान किया है।