2005 से पहले बिहार में सरकार संरक्षित अपराधियों का तांडव था, आज नीतीश सरकार में अमन-चैन है- उमेश सिंह कुशवाहा विपक्षी दलों का एकमात्र उद्देश्य जनता की गाढ़ी कमाई को

City/ State Cover Story बिहार लोकसभा चुनाव 2024

3 अप्रैल 2024 बिहार जदयू के प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा ने बांका में नामांकन समारोह को संबोधित करते हुए स्थानीय मतदाताओं से एनडीए उम्मीदवार श्री गिरीधारी यादव को रिकाॅर्ड वोटों से जीत सुनिश्चित कराने की अपील की। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पौराणिक और आधुनिक दृष्टिकोण से बांका की इस मिट्टी का खास महत्व है। इस मिट्टी में जन्मे कई स्वतंत्रता सेनानियों ने भारत की आजादी के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। इस महान भूमि के सम्मानित जनता मालिक को मैं प्रणाम करता हूँ।

श्री उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’ वहीं दूसरी ओर माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ‘न्याय के साथ समावेशी विकास’ की अवधारणा के अनुरूप जनसेवा के मुहिम जूटे हुए हैं। बांका की होशियार और बुद्धिजीवी जनता इन बातों को भलीभाँति समझ रही है इसलिए हमें पूरा विश्वास है कि आप सबों के सुख-दुख में सदैव खड़े रहने वाले एनडीए के उम्मीदवार श्री गिरधारी यादव पुनः बांका लोकसभा से एतिहासिक जीत दर्ज करेंगे।

उन्होंने कहा कि विगत 18 वर्षों में मा0 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने बिहार की आधारभूत संरचना को मजबूत बनाने का काम किया। सड़क, बिजली, शौचालय और गरीबों को पक्के घर देने के क्षेत्र में बिहार में क्रांतिकारी काम हुए हैं। श्री उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि 2005 से पहले बिहार में सरकार संरक्षित अपराधियों का तांडव हुआ करता था लेकिन आज यहाँ अमन-चैन कायम है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राजद के जंगलराज के अंतिम वर्ष 2005 में 3471 हत्याएं, 251 अपरहण की वारदातें एवं 1147 बलात्कार की शर्मनाक घटनाएं घटित हुई थी। वहीं वर्ष 2004 में 3048 हत्याएं, 411 अपरहण की घटनाएं और 1390 बलात्कार घटित हुई थी।

उन्होंने कहा कि मा मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार एक दिन में एक लाख से अधिक नियुक्ति पत्रों का वितरण किए। नीतीश सरकार में अब तक 5 लाख से अधिक शिक्षकों एवं 2 लाख से अधिक सिपाहियों की नियुक्ति हुई है। साथ ही 2005 के बाद पंचायती राज एवं नगर निकायों में अतिपिछड़ों को आरक्षण दिया गया, महिलाओं को आरक्षण दिया गया। महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में नीतीश सरकार कर कामों का कोई सानी नहीं है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जनता को लूटकर अपने खजाने को भरना इंडी गठबंधन का एकमात्र उद्देश है। इन्हें जनता की कोई चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि बिना इधर-उधर देखें आप सबों को तीर के निशान पर बटन दबाकर श्री गिरधारी लाल यादव को भारी मतों से विजयी बनाना है।

 

(संजय कुमार सिन्हा)
कार्यालय सचिव