बहुजन समाज पार्टी बिहार के सभी 40 सीटों पर लड़ेगी चुनाव : सांसद रामजी गौतम

Cover Story Politics स्थानीय समाचार

पटना, 25 जनवरी 2024 : जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारतरत्न दिए जाने का स्वागत करते हुए  बहुजन समाज पार्टी ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है और कहा है कि बहन मायावती ने उनके लिए इस सम्मान की मांग बहुत पहले ही कर दी थी. पार्टी के सांसद रामजी गौतम ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर जी ने ताउम्र गरीब, शोषित और वंचितों के लिए कार्य किया. उन्हें यह सम्मान पहले ही मिल जाना चाहिए था. उन्होंने कहा कि बिहार में उनके नाम पर जो लोग राजनीति कर रहे हैं, वे उनकी सोच और विचारों से विमुख हो गये हैं और लगातार शोषित और वंचित वर्ग की अपेक्षा कर रहे हैं. ऐसे में बहन मायावती ने निर्णय लिया है कि पार्टी बिहार के सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसके लिए उन्होंने बिहार प्रभारी अनिल कुमार के साथ हमें तैयारी की जिम्मेदारी सौंपी है.

ऊक्त बातें बासपा सांसद रामजी गौतम ने आज कर्पूरी ठाकुर को श्रद्धांजलि स्वरूप बहुजन समाज पार्टी के पटना स्थित प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कही. इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार ने उन्हें श्रद्धांजलि दी और कहा कि इसे चुनाव से लेकर नहीं देखा जाना चाहिए. हम उन्हें भारत रत्न देने का स्वागत करते हैं, साथ ही हम भारत सरकार से मांग करते हैं कि वे बहुजन नेता मान्यवर कांशीराम जी को भी भारत रत्न से सम्मानित करें. उन्होंने कहा कि कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न देकर बीजेपी वालों ने गरीबों और पिछड़ों को उनका हक नहीं दिया है. बीजेपी ने हमेशा गरीबों पर जुर्म ढाए हैं. इससे उनका पाप नहीं धुलने वाला है.

अनिल कुमार ने कहा कि बिहार में आज शोषित, वंचित, दलित, आदिवासी और अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की हत्या की जा रही है. उनकी बहन बेटियों की आबरू लुटी जा रही है. लेकिन फिर भी बिहार की सरकार इस पर मौन है, जो इन वर्गों पर अत्याचार को मौन स्वीकृति है. आज यहाँ किसी को न्याय नहीं मिल रहा है. इसलिए बहन मायावती ने हमें संदेश भिजवाया है कि इस बार बसपा सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसकी तैयारी हम पूरी मजबूती से करेंगे और अन्याय के खिलाफ बहन मायावती की आवाज को बुलंद करेंगे और जनता के बीच जाकर उन्हें बताएँगे कि किस तरह केंद्र सरकार और बिहार सरकार की मेहरबानी से आज महंगाई, बेरोजगारी, भुखमरी, हत्या, लुट अत्याचार जारी है. इसके खिलाफ जनता को एकजुट करेंगे.

पत्रकार वार्ता के दौरान भभुआ जिला युवा जनता दल के पूर्व जिलाध्यक्ष राजा खान आज बहुजन सनाज पार्टी में शालिम हुए.