आम्रपाली दुबे की म्यूज़िकल फ़िल्म माँ भवानी से फिर से फ़िल्मी जगत में धमाका

Entertainment
कहते हैं कि जब इंसान के मन मस्तिष्क में तनाव होता है तो कई बार उसे दवाओं से नहीं बल्कि संगीत की धुन से आराम मिलता है , इसे शायद म्यूज़िकल थेरेपी भी कहते हैं । कुछ इसी प्रकार के ही संगीत बनाने वाले जब आपके किसी फ़िल्मी प्रोजेक्ट को अपना सर्वस्व सौंप कर समर्पित हो जाएं तो फिर क्या कहना!भोजपुरी फ़िल्म इतिहास में पहली बार प्रसिद्ध फ़िल्म निर्माता अभय सिन्हा, सबसे बड़े संगीतकार सह निर्देशक रजनीश मिश्रा और जानी मानी अभिनेत्री आम्रपाली दुबे की तिकड़ी एक नए म्यूज़िकल फ़िल्म में फिर से एक साथ नज़र आयेंगे। अभय सिन्हा इस फ़िल्म को प्रेज़ेनटर हैं, जबकि इसके निर्माता हैं पंकज तिवारी । फ़िल्म की शूटिंग आज से मड आइलैंड के ममता बंगलों में शुरू हुई है । “माँ भवानी” इस फ़िल्म के टाइटल से ही ये अनुमान लगाया जा सकता है कि यह फ़िल्म अपने विषय में दैवीय शक्ति की उपासना कर रही है लेकिन वास्तव में इस फ़िल्म में क्या है यह तो सिर्फ़ अंदाज़ा ही लगाया जा सकता है। हाई बजट की इस फ़िल्म की सबसे खास बात यह है कि इसके हर सीक्वेंस को संगीत के माध्यम से पिरोया गया है और इसके गीत संगीत को भी विशेष तौर पर हर सीन शॉट के हिसाब से ढाला गया है ।
यह पहली बार है की “यशी फ़िल्मस के बैनर तले किसी फ़िल्म में आम्रपाली दुबे लीड में अभिनय कर रही हैं। इसके बारे में बात करते हुए आम्रपाली दुबे कहती हैं कि मैं बहुत ही समय से यशी फ़िल्मस की किसी फ़िल्म को लीड करना चाहती थी, इस इंडस्ट्री का यह सबसे बड़ा प्रोडक्शन हाउस है और अभय जी, पंकज जी इस इंडस्ट्री के सबसे पुराने मेकर्स में शुमार हैं, रजनीश जी एक बेहतरीन संगीतकार के साथ सबसे बड़े निर्देशकों में से एक हैं , इन्होंने लंदन से लेकर हिंदुस्तान तक कई सुपरहिट फिल्मों का निर्देशन किया है , इनके साथ काम करने का मौक़ा बहुत संघर्षों के बाद ही नसीब होता है और फिर हमें तो लीड करने का मौका मिला है, इसमें मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की पूरी कोशिश करूंगी। यह फ़िल्म मेरे फ़िल्मी कैरियर की सबसे बड़ी फ़िल्म साबित होगी।
आज से इस फ़िल्म की शूटिंग मुम्बई में शुरू होने पर फ़िल्म के लेखक, निर्देशक व संगीतकार रजनीश मिश्रा कहते हैं कि हमने फ़िल्म के गीत संगीत का काम पूरा कर लिया था और यह चाहते थे कि साल के आखिर में कुछ बहुत बड़ा धमाका करें, तो इससे बड़ा अवसर और क्या हो सकता था। हम यशी फ़िल्मस की इस बड़ी सगीतमय फिल्म माँ भवानी की शूटिंग आम्रपाली जी के संग करना शुरू कर दिए हैं । आगे इस फ़िल्म की शूटिंग मुम्बई में ही एक महीने तक चलने वाली है । हम पूरी फ़िल्म की शूटिंग मुंबई में ही करने वाले हैं । हम एक बेहतरीन फ़िल्म का निर्माण करने जा रहे हैं जिसमें गीत संगीत के साथ बेहतरीन कॉन्सेप्ट पर फोकस किया गया है ।
विदित हो कि इस फ़िल्म की मेकिंग में करोड़ो रूपये खर्च होंगे , जहाँ एक तरफ बेहतरीन गीत संगीत बनाया गया है वहीं इस फ़िल्म में तगड़ा एक्शन भी आपको देखने को मिलेगा । एक संगीत प्रधान विषय, जिसमें एक बेहतरीन एक्शन का भी स्कोप हो और उसमें भी तगड़ा इमोशन का डोज़ हो ऐसी फ़िल्म भला कौन मिस करना चाहेगा ।
इस फ़िल्म को लेकर इस फ़िल्म के प्रेजेंटर निर्माता अभय सिन्हा कहते हैं कि हम एक ऐसी फ़िल्म बनाना चाहते थे कि जिसमें हमारी अभिनेत्री ही फ़िल्म को लीड करे लेकिन उसे महिला प्रधान जैसा टाइटल ना मिले। उसके लिए सालों की कड़ी मेहनत और रिसर्च के बाद इस कहानी को हमने फ़िल्म के लिए अप्रूव किया । आज हमारी इस फ़िल्म में अभिनेत्री ही सबकुछ है और आपको इस फ़िल्म को देखने के बाद अपनी संस्कृति पर गर्व होगा, यह लगेगा कि आप एक बेहतरीन कन्टेन्ट के साथ बेहतरीन मेकिंग वाली अच्छी भोजपुरी फ़िल्म का आनंद उठा रहे हैं । यह फ़िल्म ऐतिहासिक फ़िल्म होगी।
फ़िल्म मां भवानी के सारे राइट्स अपने प्री-प्रोडक्शन स्टेज में ही बिक चुके हैं। यह पहली बार ही है जब किसी भोजपुरी फ़िल्म के राइट्स प्री-प्रोडक्शन स्टेज में बिक चुके हों, क्योंकि यहां तो फ़िल्म बनने के कई कई सालों तक मेकर्स को उचित मूल्य नहीं मिल पाते। फ़िल्म माँ भवानी के निर्माता पंकज तिवारी ने बताया कि फ़िल्म में आम्रपाली दुबे के साथ स्मृति सिन्हा, अवधेश मिश्रा, अनिता रावत और खुशबू यादव भी अभिनय करते नज़र आएंगे। यह सारी जानकारी फ़िल्म प्रचारक संजय भूषण पटियाला द्वारा मुंबई से दी गयी है।